October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

महागठबंधन में तकरार बरकरार, उपचुनाव को लेकर NDA ने उतारे उम्मीदवार

बिहार (Bihar) में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज़ हो गई हैं. उपचुनाव (byelection) की घोषणा के बाद से सभी दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है. बिहार के दोनों सियासी गठबंधन ने जीत के दावे भी किए हैं. दरभंगा की कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट और मुंगेर की तारापुर विधानसभा सीट दोनों ही गठबंधन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव और 2020 के विधानसभा चुनाव की तरह दो सीटों के उपचुनाव को लेकर भी NDA ने विरोधियों पर मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाने की कोशिश की है. NDA ने इन दोनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. वहीं, महागठबंधन में अभी तक ये भी तय नहीं हो पाया है कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का उम्मीदवार होगा. इसको लेकर महागठबंधन में तनातनी खुलकर सामने आने लगी है.

मुकेश सहनी ने उठाई जिम्मेदारी

उम्मीदवारों का ऐलान करने के दौरान NDA के सभी नेताओं ने एक सुर में दावा कि दोनों सीटों पर गठबंधन की जीत होगी. कुशेश्वरस्थान सीट को लेकर मुकेश सहनी ने कहा कि ‘मैं इसी सीट का मतदाता हूं और यहां NDA के लिए वोट की व्यवस्था करना मेरी जिम्मेदारी है. हर हाल में ये सीट NDA की ही झोली में आएगी.’ वहीं, तारापुर सीट को लेकर BJP नेता और मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि ‘2020 में हमने यहां NDA को बड़ी जीत दिलाई थी. इस बार भी यहां से NDA उम्मीदवार की जीत तय है.

सभी दल कर रहे हैं जीत का दावा‘ 

एक तरफ NDA के सभी दलों ने एकजुटता का संदेश दिया और जीत का दावा किया. वहीं महागठबंधन के नेता खुलकर सीटों पर दावेदारी जताने में लगे हैं. RJD लगातार ये दावा कर रही है कि दोनों सीटों पर उसके ही उम्मीदवार होंगे. जबकि कांग्रेस किसी भी सूरत में कुशेश्वरस्थान सीट छोड़ने को राजी नहीं है. कांग्रेस का दावा है कि इस सीट पर उसकी मजबूत पकड़ है और ये पार्टी की परंपरागत सीट है.