October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बोले-जल्द करेंगे बिहार के हर जिले का दौरा, लंबे समय बाद कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए लालू यादव

लालू प्रसाद यादव लंबे समय बाद बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने संबोधित किया और कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति समझाई। कहा कि जल्द बिहार आएंगे और हर जिले का दौरा करेंगे। लालू ने कहा कि जातीय जनगणना आज बेहद जरूरी है। जनगणना के बाद 27 प्रतिशत का आरक्षण का बैरियर तोड़ना होगा। लालू ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने एससी एसटी को संख्या के अनुसार आरक्षण देने की बात संविधान में कहीं है।

बिहार आने के बाद हर जिले का दौरा करेंगे लालू

लालू ने कहा कि वह बिहार आएंगे तो हर जिले का दौरा भी करेंगे। कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे लालू यादव को बीच में टोकते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को अपने घर में पार्टी का झंडा लगाना चाहिए। लालू यादव ने भी कहा कि सभी कार्यकर्ता को हरा गमछी और टोपी पहनना चाहिए क्योंकि यह राजद का लाइसेंस है।

तेजस्वी को बिहार ने स्वीकारा, बेईमानी कर हराया गया

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी के सभी कार्यकर्ता ने जी-जान लगाकर काम किया। 2020 के चुनाव में हम लोगों को बेईमानी कर हरा दिया गया। आप हर गांव हर बूथ में जाइए, हर जगह आरजेडी के वोटर मौजूद हैं।

लालू यादव ने कहा कि जो हार जाता है या फिर जिन्हें टिकट नहीं मिलता है वह पार्टी छोड़ कर भाग जाता है या दल बदल कर लेता है। यह अच्छी बात नहीं है। लोगों को पार्टी के प्रति समर्पित होना चाहिए।

लालू ने कार्यकताओं से कहा कि हर असेंबली सीट पर ढाई सौ से तीन सौ बूथ होता है। पोलिंग स्टेशन में जब मतदान शुरू होने वाला होता है सभी पार्टी के पोलिंग एजेंट को बुलाया जाता है और मूट पोल कराया जाता है। पोलिंग एजेंट को बूथ पर सावधान रहने की जरूरत होती है। हमारा वोट कभी कम नहीं होता हमारा वोट हमेशा बढ़ता ही रहता है बस ध्यान देने की जरूरत है। वामदलों द्वारा साल में कई बार कार्यकर्ताओं को बुलाकर उन्हें प्रशिक्षित करने का काम किया जाता है। उसी प्रकार अपनी पार्टी में भी प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए।