January 24, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पंचायत चुनाव: ऑडियो वायरल? साढ़े तीन सौ वोट मैनेज कर दिए हैं, ढाई लाख भेज दीजिए!

29 नवंबर, सोमवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुए थे। इस वायरल ऑडियो में एक मुखिया प्रत्याशी के पति को किसी एसडीओ द्वारा साढ़े तीन सौ वोट के लिए ढाई लाख रुपए जमा करने की बात कही जा रही है। प्रत्याशी पति खुशी खुशी यह राशि जमा करने के लिए तैयार भी हैं।

मचा हड़कंप

पंचायत के एक महिला प्रत्याशी के पति विनोद सिंह को ढाई लाख रुपए में 350 वोट मैनेज करने का ऑफर दिया गया जिसे उन्होंने खुशी-खुशी स्वीकार लिया। ऑडियो में विनोद सिंह यह भी कह रहे हैं कि वह अपने पोलिंग एजेंट के बीच पैसा बांट रहे थे। ऐसा प्रतीत होता है कि यह  ऑडियो 28 नवंबर का है। प्रत्याशी पति विनोद जी को ऑफर देने वाले कथित एसडीओ (सहायक अभियंता) कहते हैं कि दोनों के बीच घरेलू संबंध है, इसलिए उनका भी फर्ज बनता है कि चुनाव में मदद करें। कथित एसडीओ वोट मैनेजमेंट के एवज में रुपए का भुगतान कर देने की बात करते हैं और कहते हैं कि जब बोला जाएगा तब ढाई लाख रुपए भेज दीजिएगा।

इस मामले में जब विनोद सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वायरल ऑडियो से वे खुद परेशान हैं। यह हार रहे कैंडिडेट के समर्थकों की साजिश है और ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी नहीं है। हालांकि विनोद सिंह की आवाज सुनने से लगता है कि वायरल ऑडियो क्लिप में आवाज उन्हीं की है।

आरोपी रह चुके हैं उप प्रमुख

वर्ष 2006 से 2016 तक वे दो बार उप प्रमुख रह चुके हैं। वे उस्ती गांव के निवासी हैं। इस बार पंचायत चुनाव में विनोद सिंह ने उस्ती पंचायत से मुखिया प्रत्याशी के रूप में अपने श्रीमती जी को मैदान में उतार दिया।

होगी शिकायत

मुखिया प्रत्याशी के पति बदन साहनी ने पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बदन सहनी ने शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। आज मंगलवार को वे जिलाधिकारी और कमिश्नर से लिखित शिकायत करेंगे।

अधिकारी नही कर रहे बात

 इस मामले में पारु के रिटर्निंग ऑफिसर सा प्रखंड विकास पदाधिकारी को सरकारी नंबर पर फोन किया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिला। वहीं, जिले के एसडीओ पश्चिमी ने कई बार कॉल करने के बावजूद रिसीव नहीं किया।