October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

थाने में महिला की मौत मामले में हंगामा जारी

भोजपुर जिले के पीरो थाना में पुलिस कस्टडी में हुई महिला के मौत मामले में पीरो थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अशोक चौधरी और OD पदाधिकारी SI रामकुमार हेम्ब्रम को निलंबित कर दिया गया है। पीरो डीएसपी के जांच रिपोर्ट के बाद भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने कार्रवाई की है। उन्होंने महिला की मौत के बाद उसकी अभिरक्षा में तैनात तीन महिला कांस्टेबल को कल ही सस्पेंड कर दिया था।

बता दें कि पीरो थाना कांड संख्या 286/21 के अनुसंधान के क्रम में पूछताछ के लिए लाई गई मोथी गांव निवासी मुन्ना प्रसाद की पत्नी शोभा देवी ने पुलिस अभिरक्षा में 12 सितंबर को आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पीरो के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा जांच प्रतिवेदन दिया गया था। जांच प्रतिवेदन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने पीरो थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अशोक कुमार चौधरी तथा तत्कालीन ओडी पदाधिकारी दारोगा रामकुमार हेम्ब्रम को उनके द्वारा कर्तव्य निर्वहन में घोर लापरवाह एवं अनुशासनहीन पाया।

मोथी गांव निवासी सह ग्रामीण चिकित्सक मंतोष कुमार का शव एक सितंबर की शाम मृतका के घर के समीप एक बंद पड़े घर से बरामद किया गया था। मृतक के भाई शेखर सुमन ने एक नामजद एवं एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसी मामले में शक के आधार पर पुलिस ने मृतका शोभा देवी एवं उसके पुत्र प्रकाश कुमार को 8 तारीख को गिरफ्तार किया था और पूछताछ के लिए थाने ले आई थी। रविवार की सुबह स्थानीय थाना की दूसरी मंजिल पर बाथरूम में उसका शव पाया गया। मृतका के भाई मुन्ना प्रसाद ने पुलिस कस्टडी में मारपीट के कारण मौत होने का आरोप लगाया है।